रानी मुखर्जी फिल्म 'हिचकी' से लौट रही है बॉलीवुड

'हिचकी' फूल फ्री मूवी रिव्यू

यशराज फिल्म्स के बैनर निर्मित फिल्म 'हिचकी' एक सामाजिक कहानी को लेकर बनाई गई है जिसमें जन्मजात खामियां को लेकर पैदा होने वाले विदुषी महिला की संर्घष को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी शुरू होती है नैना माथुर यानी रानी मुखर्जी से जो कि हिच्की के कारण मन पंदस जॉब नहीं कर पा रही है। नैना माथुर टीचिंग करना चाहती है किन्तु स्कूल प्रशासन उनकी हिच्की के कारण असमर्थता जताते हुये करते है कि आपकी आवाजे सुनकर बच्चे कक्षा में हंसते ही रहेंगे। नैना माथुर कारण बताती है कि हिच्की क्यों आती है, बड़ी मेहनत के बाद एक स्कूल उसे एक मौका देने का तैयार होता है। 

वह ऐसे बच्चे जो शिक्षा के अधिकार कानून के कारण प्रवेश पाये है और गरीब, मध्यम वर्ग से आते है। कक्षा शुरू होते ही बच्चे नैना को काफी परेशान करने लगते है, कभी हिच्की का नकल करते है तो कभी उनके साथ कक्षा में शरारत। नैना यानी रानी मुखर्जी काफी परेशान हो जाती है तक स्कूल का प्यून बताता है कि गलती बच्चों के नहीं है बल्कि यहां के माहौल का है क्योंकि किसी ने उसे दिल से स्वीकारा ही नहीं है। अमीर बच्चों, शिक्षकों और प्रबंधन के बेरूखे बरताव के कारण ये बच्चे पढ़ाई कम और बगावत ज्यादा करते है। प्यून के इन कथनों ने तो फिल्म के साथ-साथ नैना माथुर की जिंदगी की दिशा ही बदल दिया और फिर एक दुख मोड़ पर आकर फिल्म समाप्त होता है।

'हिचकी' का निर्देशन किया है सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने और निर्मिता है मनीष शर्मा। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म फ्रंट ऑफ द क्लास से प्रेरित है। फ्रंट ऑफ द क्लास में यह बताया गया था कि कैसे टॉरेट सिंड्रोम टीचर संघर्ष करती है। इस फिल्म में रानी मुखर्जी एक शिक्षिका की प्रमुख भूमिका है जो कि बार-बार 'हिचकी' लेती रहती है। आतीश के रूप में हर्ष मयूर, सुप्रिया पिल्गांवकर, कुणाल शिंदे, शिवकुमार सुब्रमण्यम, नीरज कबी, आसिफ बसरा, प्राचार्य के रूप में इवान रॉड्रिक्स और सुप्रियो बोस वरिष्ठ पुरुष शिक्षक के किरदार में है। 

  • निर्माता- मनीष शर्मा, आदित्य चोपड़ा
  • निर्देशित- सिद्धार्थ पी मल्होत्रा
  • पटकथा- अनकुर चौधरी, अंबर हदप, गणेश पंडित
  • संगीत- जसलिन रॉयल
  • कंपनी- यश राज फिल्म्स
  • रिलीज़ की तारीख- 23 फरवरी 2018


 


 


 


 


 


 




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

POPULAR POSTS